Sunday, July 21, 2024
Newspaper and Magzine


23 जनवरी पूरा हरियाणा बोलेगा जय हिंद- दुल

By LALIT SHARMA , in Politics , at January 21, 2022 Tags: , , , , , ,

कांग्रेस ने छिपाया आज़ादी का असली इतिहास- दुल

विभाजन की विभीषिका नही भुला देश- दुल

Bol Panipat : 21 जनवरी, देश आजाद हुआ कांग्रेस सत्तासीन हुई ।आज़ादी का पूरा व सही सही इतिहास असली इतिहास कांगेस ने छिपा लिया ।अब समय आ गया है कि देश आज़ादी के सही नायको के बारे में जाने।ये शब्द भाजपा प्रदेश प्रेस पेनेललिस्ट कृष्ण ढुल ने जिला भाजपा अध्यक्ष डॉ अर्चना गुप्ता के हुडा स्तिथि कार्यलय पर एक प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते कही।
कृष्ण दुल ने कहा कि वाइस राय को मारने वाले अमर सेनानी शेख अली अफरीदी को कंही कोई जगह नही दी गयी।कृष्ण दुल ने बताया कि ने जाने कितने आज़ादी के परवानो को काले पानी की सजा मिली।वो लौटकर नही आये । उन्होंने वांहा दी जाने वाली यातनाओं का ज़िक्र करते बताया कि आजादी के परवानो को हाथ पैरों में बेड़िया बांध के समुद्र में फेंक देते थे। एक ही लिवर से तीन तीन लोगों को फांसी दे दी जाती थी।
दुल ने बताया कि वीर सावकर को 2 बार काले पानी की सजा हुई उनके साथ कई पूरी के राजा को भी सजा हुए उस ऐतिहासिक जेल को भी कांग्रेस स्मारक नही बना सकी।वांहा लगी वीर सावरकर की पट्टी को भी हटा दिया था।फिर वाजपेयी सरकार ने जो आधी जेल बची थी उसको स्मारक बनवाया व वीर सावरकर की पट्टी लगाई। 2004 में फिर कांग्रेस सरकार ने वीर सावरकर कि पट्टी हटा दी पुनः मोदी जी ने पट्टी लगवाई। कृष्ण दुल ने बताया कि अंडेमान पर वाइपर द्वीप पर वाइपर नामक जहरीले सांप पाए जाते है हमारे सेनानियों को वँहा छोड़ दिया जाता था।
कृष्ण दुल ने कांग्रेस पर हमला बोलते हए कहा कि विभाजन की विभीषिका को आज तक देश नही भूल पाया है।कांग्रेस नेता कहते थे विभाजन हमारी लाश पर होगा उनकी गलत नीतियों की वजह से देश का विभाजन हुआ और उस त्रासदी में 10 लाख लोग मारे गए इस कि जिम्मेदारी कांग्रेस की है।
कृष्ण दुल ने कहा कि कांग्रेस ने दुराग्रह से नेता जी के इतिहास को भी छुपा लिया नेता जी ने आज़ाद हिंद फ़ौज कीस्थापना की जिसमे 85000 सैनिक थे 30 दिसम्बर 1943 को कई द्वीपो पर आज़ाद हिंद फौज झंडा फहराया था।21 अक्टूबर 1943 को स्वरतंत्र भारत की सरकार का गठन किया था ये सब कांग्रेस ने छिपाया।
दुल ने कहा कि 23 जनवरी को 7800 जगहों पर 75, 75 लोग इकट्ठे होकर नेता जी को भावनजली देंगे।नेता जी के तराने गाये जाएंगे आज़ाद हिंद फौज के तराने गाये जाएंगे आज़ाद हिंद सेनानियों व उनके परिजनों को सम्मानित किया जाएगा।
ज़िला भाजपा अध्यक्ष डॉ ने प्रेस वार्ता को बताया ज़िले पानीपत के सभी 178 पंचायतों में व पानीपत नगर निगम 26व समालखा के 17 वार्डों में 23 जनवरी को पूरे धूम धाम से नेता जी की जयंती मनाई जाएगी । वार्ता का संचालन ज़िला मीडिया प्रभारी ईश कुमार राणा ने किया।वार्ता में मेयर अवनीत कौर, ज़िलामहामंत्री रविन्द्र भाटिया, युवा मोर्चा अध्यक्ष बलविंदर आर्य, किसान मोर्चा अध्यक्ष महावीर दहिया ,अनुसूचित मोर्चा अध्यक्ष मुकेश बाल्मीकि, ज़िले मंत्री अनिता चावला, मीडिया सह प्रभरी विशाल गोस्वामी,मंजू सैनी, रविंदर पांचाल, सुरेंदर खर्ब व विजय सहगल मोजूद थे।

Comments