Sunday, March 3, 2024
Newspaper and Magzine


देश अमर शहीदों और वीर सैनिकों का हमेशा ऋणी रहेगा : उपायुक्त

By LALIT SHARMA , in DIPRO PANIPAT PRESS RELEASE , at December 7, 2021 Tags: , , , , , ,

BOL PANIPAT , 7 दिसम्बर। झण्डा दिवस जहां हमें अपने ज्ञात-अज्ञात अमर शहीदों एवं वीर सैनिकों की याद दिलाता है वहीं हमे सैनिकों के प्रति सद्भावना, सम्मान व सैनिकों के प्रति नागरिकों को अपने कर्तव्यों की याद भी दिलाता है। इसलिए नागरिकों को, अधिकारियों और कर्मचारियों को सैनिकों, वीरांगनाओं आदि के कल्याण लिए अधिक से अधिक दान देना चाहिए, ताकि देश के सैनिकों का हौंसला बुलंद रहे।

यह आह्वान उपायुक्त सुशील सारवान ने अपने कार्यालय में झण्डा दिवस पर बैज लगवाने के बाद किया। उन्होंने कहा कि आज का दिन भारतीय सशस्त्र सेना में झण्डा दिवस के रूप में मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि यह देश उन अमर शहीदों और वीर सैनिकों का हमेशा ऋणी रहेगा-जिन्होंने देश को आजाद करवाने और देश की एकता और अखण्डता को कायम रखने में अपने प्राण न्यौछावर कर दिए।

सुशील सारवान ने कहा कि यही नहीं, आज भी हमारे वीर सैनिक प्रतिकूल परिस्थितियों में भी देश की सीमाओं की रक्षा करने में 24 घण्टें तत्पर रहते हैं। उन्होंने कहा कि  हमारी सेना अनुशासन का आईना हैं। इसलिए लोगों को इनसे प्रेरणा लेनी चाहिए। इस मौके पर जिला सैनिक बोर्ड के सचिव कर्नल चांद के अलावा उनके स्टाफ के सदस्य भी मौजूद रहे। कर्नल चांद ने इस मौके पर एडीसी वीना हुड्डा, सीटीएम रविन्द्र मलिक व अन्य अधिकारियों को भी झण्डे प्रदान किए।

Comments