Friday, July 19, 2024
Newspaper and Magzine


सेना दिवस व सड़क सुरक्षा सप्ताह के अवसर आर्य महाविद्यालय में हुआ ऑनलाइन विस्तार व्याख्यान का आयोजन

By LALIT SHARMA , in EDUCATIONAL , at January 15, 2022 Tags: , , , , ,

BOL PANIPAT : 15 जनवरी 2022, आर्य स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आज एन.सी.सी व रेड क्रॉस यूनिट के संयुक्त तत्वावधान में ऑनलाइन सेना दिवस व सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया गया। जिसमें मुख्य वक्ता के तौर पर जिला ट्रैफिक पुलिस करनाल से सब इंस्पेक्टर अशोक भारद्वाज ने शिरकत की।

कॉलेज प्राचार्य डॉ. जगदीश गुप्ता ने ऑनलान  माध्यम से ही मुख्य वक्ता का आभार व्यक्त कर स्वागत किया।

प्राचार्य डॉ जगदीश गुप्ता ने कहा कि हर वर्ष लापरवाही के कारण कई सड़क दुर्घटनाएं होती हैं, ट्रैफिक नियमों के बारे में जागरूक होने की अत्यंत आवश्यक है, उन्होंने कहा कि भारतीय सेना की वीरता की गाथा पूरे विश्व में  गूंजती है। उन्होंने बताया कि 15 जनवरी का दिन भारत के लिए अहम दिन होता है आज के दिन को भारतीय सेना दिवस के तौर पर मनाया जाता है।

मुख्य वक्ता अशोक भारद्वाज ने बताया कि 15 जनवरी भारत के गौरव को बढ़ाने और सीमा की सुरक्षा करने वाले जवानों के सम्मान का दिन होता है, इस साल भारत का 74 वां सेना दिवस मनाया जा रहा है, 15 जनवरी को नई दिल्ली और सभी सेना मुख्यालयों  पर सैन्य परेड, प्रदर्शनीयों  व अन्य कार्यक्रमों का आयोजन होता है।

डॉ.विजय सिंह ने बताया कि भारत में प्रत्येक वर्ष जनवरी माह में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जाता है, राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन प्रत्येक वर्ष 11 जनवरी से लेकर 17 जनवरी तक किया जाता है, राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत आयोजित कार्यक्रमों के माध्यम से आमजन को यातायात नियमों की आधारभूत जानकारी मिलती है।

डॉ. शिव नारायण ने बताया कि हमें यातायात के नियमों का पालन करना चाहिए, हमारी जरा सी लापरवाही दूसरों के लिए भी भारी पड़ जाती है, हमें जागरूक होने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा की इस मौके पर देश थल सेना की वीरता, उनके शौर्य और कुर्बानियों को याद करता है। ऑनलाइन विस्तार व्याख्यान में डॉ.शिव नारायण, डॉ विजय सिंह सहित अन्य स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।

Comments