Friday, March 1, 2024
Newspaper and Magzine


गौ तस्करी व युवक पर जानलेवा हमला करने वाले आरोपी दो गौ तस्कर गिरफ्तार.

By LALIT SHARMA , in Crime in Panipat , at November 25, 2023 Tags: , , , , ,

अवैध एक देसी पिस्तौल,एक खोल व वारदात में प्रयुक्त बाइक बरामद

BOL PANIPAT : 25 नवम्बर 2023, जिला पानीपत पुलिस ने गांव बराना में चौक से गौ तस्करी व युवक पर फायरिंग कर जानलेवा हमला करने वाले दो गौ तस्करों को गिरफ्तार किया। सीआईए टू पुलिस टीम ने आरोपी मनव्वर निवासी राणा माजरा व आरोपी मुबारिक निवासी गढ़ी बेसिक को गिरफ्तार किया।

सीआईए टू प्रभारी इंस्पेक्टर नरेंद्र ने बताया की पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत के मार्गदर्शन में सीआईए टू पुलिस टीम ने बुधवार को मिली गुप्त सूचना पर दबिश देकर आरोपी मनव्वर पुत्र जमशेद निवासी राणा माजरा को बबैल नाका से गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरोपी मनव्वर ने गांव गढ़ी बेसिक निवासी अपने साथी आरोपी मुबारिक पुत्र युसूफ व गांव राणा माजरा निवासी शाकिर उर्फ मोनू पुत्र जीशान के साथ मिलकर गौ तस्करी व जानलेवा हमला करने की उक्त वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकारा। पुलिस ने 23 नवम्बर को आरोपी मनव्वर को माननीय न्यायालय में पेश किया जहा से उसे दो दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया।

इंस्पेक्टर नरेंद्र ने बताया कि रिमांड के दौरान पूछताछ करने के साथ ही पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर दबिश देकर शुक्रवार को आरोपी मुबारिक को गढ़ी बेसिक गांव से गिरफ्तार किया। पूछताछ में दोनों आरोपियों ने पुलिस को बताया उन दोनों ने साथी आरोपी शाकिर उर्फ सोनू के साथ मिलकर गौ तस्करी की योजना बनाई और 13 नवम्बर को देर रात अवैध दो देसी लोडेड पिस्तौल लेकर तीनों मनव्वर की बाइक पर सवार होकर गौ तस्करी के लिए गांव बराना में चौक पर पहुंचे। चौक से गाय उठाकर भागने लगे तो गांव वालों ने उन्हे देख लिया। शौर मचाते हुए गांव वाले पीछे भागे तो आरोपियों ने पिस्तौल से एक रोंद हवाई फायर व दूसरा जान से मारने की नियत से सीधा फायर किया और गाय को रास्ते में छोड़कर तीनों आरोपी बाइक सहित फरार हो गए थे।

इंस्पेक्टर नरेंद्र ने बताया कि पुलिस ने आरोपी मनव्वर व मुबारिस के कब्जे से वारदात में प्रयुक्त एक देसी पिस्तौल, एक खोल व बाइक बरामद कर पूछताछ के बाद दोनों आरोपियों को शनिवार को माननीय न्यायालय में पेश किया जहा से उन्हें न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया। वारदात में शामिल फरार आरोपी शाकिर उर्फ सोनू को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

थाना सेक्टर 13/17 में गांव बराना निवासी जसबीर पुत्र रामकुमार ने शिकायत देकर बताया था कि 13 नवम्बर की देर रात वह गांव निवासी गुलाब पुत्र भीम सिंह के साथ गांव में चौक पर खड़ा था। तभी एक बाइक पर तीन अज्ञात व्यक्ति आए और बाइक को चौक पर रोककर गाय उठाने लगे। यह देख उन दोनो ने शोर मचा दिया। शोर सुनकर जसबीर व मोहित भी वहा आ गए। उन सभी ने गौ तस्करों से गाय छुड़ाने का प्रयास किया तो गौ तस्करों ने जसबीर के उपर फायरिंग कर दी और गाय लेकर भाग गए। गांव के अन्य कई युवक भी मौके पर पहुंच गए थे। शिकायत पर थाना सेक्टर 13/17 में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 287,307 आईपीसी व आर्म्स एक्ट व हरियाणा गौवंश संरक्षण एवं गौसंवर्धन एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने आरोपियों की धरपकड़ के प्रयास शुरू कर दिए थे।

Comments