Sunday, March 3, 2024
Newspaper and Magzine


थर्मल की राखी पाइप लाइन से लोहे पाइप चोरी करने के मामले में एक और आरोपित को काबू किया।

By LALIT SHARMA , in Crime in Panipat , at December 18, 2021 Tags: , , , , ,

BOL PANIPAT : 18 दिसम्बर 2021, थर्मल की राखी पाइप लाइन से लोहे पाइप चोरी करने के मामले में एक और आरोपित को काबू किया। पकड़े गए आरोपित की पहचान रिंकू निवासी फरीदपुर घरौंडा करनाल के रूप में हुई। आरोपित रिंकू अपनी पिकअप गाड़ी में चोरीशुदा पाइप को लेकर जाता था।

सीआईए-वन प्रभारी इंस्पेक्टर राजपाल सिंह ने जानकारी देते हुए बताया गत सोमवार को सीआईए-वन पुलिस की टीम ने थर्मल की राखी पाईप लाइन से लोहे की पाइप चौरी करने वाले गिरोह के चार सदस्य वाजिद पुत्र जरारा निवासी बरलगढी, साजिद पुत्र जाकर, अयुब पुत्र हसनदीन निवासी बलहेडा करनाल व धर्मपाल पुत्र सोरण निवासी गढ़ी सिकंदरपुर पानीपत को सुताना मोड़ से काबू कर आरोपितों की निशानदेही पर वारदात में प्रयोग गैस कटर, गैस सिलेंडर व 2 लाख रूपये की नगदी बरामद की गई थी। आरोपित गैस कटर की सहायता से पिछले काफी समय से पाइप को छोटे-छोटे हिस्सों में काट चोरी कर कबाड़ी को बेच रहे थे। आरोपितों ने कुछ पैसों को खाने-पीने मे खर्च कर दिया।

इंस्पेक्टर राजपाल सिंह ने बताया मंगलवार को आरोपित साजिद, अयुब व धर्मपाल को माननीय न्यायालय में पेश कर न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया व आरोपित वाजिद को 4दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया था। पुलिस रिमांड के दौरान आरोपित वाजिद ने बताया की वह चोरीशुदा पाइप को साथी रिंकू पुत्र धर्मा निवासी फरीदपुर घरोंडा करनाल की पिकअप गाड़ी में डाल लेकर जाते थे।

पुलिस टीम ने रिंकू के संभावित ठिकानों पर दंबिस देते हुए आरोपित रिंकू को शुक्रवार साय सौदापुर अड्डे के पास से काबू किया। गहनता से पुछताछ करने व वारदात में प्रयोग की पिकअप गाड़ी बरामद करने के लिए आरोपित रिंकू को आज माननीय न्यायालय में पेश कर 2दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया। वही आरापित वाजिद को रिमांड अवधी पूरी होने पर न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया।

पाइप लाइन चोरी की उक्त वारदात बारे थाना पुराना औधोगिक में पानीपत थर्मल में तैनात एसडीओ ऋषि कुमार की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है। एसडीओ ऋषि कुमार ने थाना पुराना औधोगिक पुलिस को दी शिकायत में बताया था की थर्मल की राखी झील में यूनिट 7व 8 की लोहे की पाइप लाइन बिछी हुई है। कई सालो से बंद होने के कारण वहा पर कोई कर्मचारी आता जाता नही। इस लाइन को दूसरी जगह प्रयोग करना था इसलिए 28 नवम्बर को निरीक्षण किया गया तो लाइन से 1500मीटर लोहे की पाइप का टुकड़ा नही मिला जिसकी करीब 14 लाख रूपये कीमत है। अज्ञात व्यक्ति लाइन से लोहे की 1500मीटर पाइप चोरी करके ले गए।

Comments