Friday, March 1, 2024
Newspaper and Magzine


ऑटो में सवारी बैठाकर लूट करने वाले गिरोह का भंडाफोड़. दो आरोपी गिरफ्तार.

By LALIT SHARMA , in Crime in Panipat , at November 24, 2023 Tags: , , , , ,

-लूटा गया मोबाइला फोन, घड़ी, बैग व वारदात में प्रयुक्त ऑटो बरामद.

BOL PANIPAT: 24 नवम्बर 2023, पानीपत बस स्टेंड के सामने से प्रवासी युवक को ऑटो में बैठाकर बाबरपुर मंडी से थोड़ा आगे मारपीट कर लूट करने वाले दो आरोपियों को सीआईए वन पुलिस ने पानीपत रोहतक बाईपास पुल के नीचे से काबू किया। आरोपियों की पहचान मुकेश उर्फ सोनू निवासी जीन्द व विकास निवासी बनवासा सोनीपत के रूप में हुई।

सीआईए वन प्रभारी इंस्पेक्टर दीपक ने बताया कि थाना सेक्टर 13/17 में सहजाद आलम पुत्र कईम निवासी अहियापुर गोपाल गंज बिहार ने शिकायत देकर बताया था कि 15 नवम्बर की अल सुबह वह घर से पानीपत आया था। सुबह करीब 5 बजे पानीपत रेलवे स्टेशन से बस अड्डे पर पहुंच कर रिफाईनरी जाने के लिए वह एक ऑटो में बैठ गया। ऑटो में ड्राइवर के अतिरिक्त एक युवक और बैठा हुआ था। बाबरपुर मंडी से थोड़ा आगे निकलते ही ऑटो चालक व साथ बैठे युवक ने उसके साथ मारपीट कर जेब से 1500 रूपए, पर्स, घड़ी व मोबाइल फोन छीनकर ऑटो से उतार दिया और दोनों ऑटो सहित फरार हो गए। पर्स में एटीएम कार्ड, पैन कार्ड, आधार कार्ड था। शिकायत पर थाना सेक्टर 13/17 में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी।

इंस्पेक्टर दीपक ने बताया कि सीआईए वन की टीम आरोपियों की धरपकड़ के लिए प्रयासरत थी। टीम को बुधवार देर शाम गुप्त सूचना मिली की संदिग्ध किस्म के दो युवक एक ऑटो लेकर पानीपत रोहतक बाईपास पुल के नीचे खड़े है। पुलिस टीम ने तुरंत मौके पर दबिश देकर दोनों युवकों को काबू कर पूछताछ की तो उन्होंने अपनी पहचान मुकेश उर्फ सोनू पुत्र सियाराम निवासी पटियाला चौक जीन्द व विकास पुत्र ऋषिपाल निवासी बनवासा सोनीपत के रूप में बताई। गहनता से पूछताछ में करने पर दोनों आरोपियों ने लूट की उक्त वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकारा। पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को बताया वह दोनों आपस में दोस्त है और नशा करने के आदी है। दोनों आरोपी बिंझौल में किराये का कमरा लेकर एक साथ रहते है। आरोपी विकास ऑटो को किराये पर लेकर चलाता है। दोनों आरोपियों ने शार्टकट तरिके से पैसे कमाने के लिए लूट की योजना बनाई। 15 नवम्बर की अल सुबह करीब 5 बजे दोनों आरोपियों ने पानीपत बस स्टेंड के सामने से ऑटो में एक युवक को रिफाईनरी के लिए बैठाकर रास्ते में युवक से मारपीट कर लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया।

इंस्पेक्टर दीपक ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने बताया उन्होंने युवक से लूटे 1500 रूपए खाने पीने में खर्च कर दिए। लूटा गया मोबाइला फोन, घड़ी, बैग व वारदात में प्रयुक्त ऑटो आरोपियों के कब्जे से बरामद कर पुलिस ने पूछताछ के बाद दोनों आरोपियों को वीरवार को माननीय न्यायालय में पेश किया जहा से उन्हे न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया।

इंस्पेक्टर दीपक ने बताया कि आरोपी मुकेश का पहले भी आपराधिक रिकार्ड होना पाया है। आरोपी के खिलाफ पानीपत व जीन्द में चोरी व आर्म्स एक्ट के 4 मुकदमें दर्ज है। आरोपी करीब 1 महीना पहले ही जीन्द जेल से बेल पर बाहर आया था।

Comments