Friday, March 1, 2024
Newspaper and Magzine


पहले कांग्रेस को वोट देकर सरकार को ढूंढते थे मतदाता : नायब सैनी

By LALIT SHARMA , in Politics , at November 30, 2023 Tags: ,

गरीबों को ढूंढ-ढूंढकर कल्याणकारी योजनाओं से जोड़ रही है भाजपा: नायब सैनी

    BOL PANIPAT , 30 नवंबर। पानीपत में अपने अभिनंदन समारोह में पहुंचे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी ने कांग्रेस की गारंटी पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि मोदी-मनोहर सरकार गरीबों को ढूंढ-ढूंढकर कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दे रही है। उन्होंने कांग्रेस को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस केवल भ्रष्टाचार की गारंटी दे सकती है, जबकि भाजपा विकास की गारंटी के साथ तीसरी बार सरकार बनाने के लिए आगे बढ़ रही है।
    पानीपत पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी के स्वागत में रोड शो निकाला। सामाजिक, धार्मिक संस्थाओं व व्यापारियों तथा आम लोगों ने फूलमालाओं से नायब
    सैनी का जगह-जगह स्वागत किया। बाइक पर सवार सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने मोदी-मनोहर जिंदाबाद, भारत माता की जय, जय श्रीराम के नारों से पानीपत को भाजपामय कर दिया। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं का जोश और आम जन का उत्साह जो देखने को मिल रहा है उससे तय है कि 2024 में मोदी-मनोहर सरकार तीसरी बार बड़े प्रचंड बहुमत से बन रही है।
    रोड शो के बाद मंच पर पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी का सांसद संजय भाटिया, राज्यसभा सांसद कृष्ण लाल पंवार, विधायक प्रमोद विज, जिला प्रभारी संदीप जोशी, जिला अध्यक्ष अर्चना गुप्ता, युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राहुल राणा सहित तमाम बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं, पदाधिकारियों ने बड़ी फूलमालाओं और पगड़ी पहनाकर स्वागत किया। इसके अलावा जिले की लगभग 256 सामाजिक, धार्मिक, व्यापारिक व अन्य सम्मानित संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी का नागरिक अभिनंदन किया। पानीपत की ऐतिहासिक भूमि पर मिले सम्मान पर बोलते हुए प्रदेश अध्यक्ष श्री सैनी ने कहा कि यह सम्मान मेरा नहीं पानीपत के हजारों कार्यकर्ताओं और यहां की जनता का सम्मान है।

    नायब सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की सोच है कि गरीब व पात्र व्यक्ति को सरकार की योजनाओं का लाभ मिले। सैनी ने कहा कि भाजपा सरकार का गरीबों को ढूंढ-ढूंढ कर मोदी-मनोहर सरकार की योजनाओं से जोड़ने पर फोकस है। सैनी ने कहा कि आज प्रदेश में भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल, राज्यपाल, सांसद, मंत्री और विधायक यात्रा में जुड़े हैं। सैनी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गरीबों की चिंता है इसलिए उन्होंने यात्रा के शुभारंभ में लाभार्थियों से जुड़कर उनका हाल-चाल और कुशलक्षेम पूछा है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि नरेंद्र मोदी की देश की जनता के प्रति आत्मियता इस बात से झलकती है कि उन्होंने बार-बार जनता से संवाद किया और उनका हाल चाल पूछा।
    नायब सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में सरकार बनने पर कहा था कि भाजपा की सरकार गरीबों को समर्पित सरकार होगी। मोदी ने जो कहा वह इन साढ़े 9 सालों में करके दिखाया है। कोई गरीब व्यक्ति सरकार की योजनाओं से ना छूटे इसलिए सरकार जीरो ग्राउंड पर काम करते हुए पात्र व्यक्ति को विकसित भारत संकल्प यात्रा के जरिए ढूंढ रही है।
    कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रदेश अध्यक्ष सैनी ने कहा कि कांग्रेस ने मतदाताओं के साथ सदैव छल किया है। मतदाता कांग्रेस को वोट देकर फिर सरकार को ढूंढता था और सरकार कहीं दिखाई नहीं देती थी। कांग्रेस पर तंज कसते हुए श्री सैनी ने कहा कि आजकल कांग्रेस गारंटी का शगूफा छोड रही है। 55 सालों तक जनहित के काम किए नहीं और जब प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल काम कर रहे हैं तो अब कांग्रेस गारंटी दे रही है।

    मोदी-मनोहर सरकार के विकास और जनहित कार्यों की तारीफों के पुल बांधते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि गांरटी अगर किसी सरकार ने दी है तो वह मोदी और मनोहर सरकार ने दी है। घर-घर नल से जल पहुंचाना, महिलाओं को धूंआ से मुक्ति दिलाना, 80 करोड़ से ज्यादा लोगों को राशन देने की गारंटी मोदी सरकार ने दी जो धरातल पर दिखाई दे रही है। प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गरीबों को फ्री इलाज की गारंटी दी। आज देश और प्रदेश में गरीब लोग 5 लाख रुपये तक का फ्री में इलाज करा रहे हैं। जनधन खाते खोलकर गरीबों की पहुंच बैंकों तक करने की गारंटी मोदी ने दी, जिनके पास घर नहीं है उन्हें घर देकर डबल इंजन की सरकार गारंटी पूरी कर रही है।
    नायब सैनी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस सिर्फ एक ही गारंटी दे सकती है और वो है चुनाव जीतकर भ्रष्टाचार करने की गारंटी, जिसे लोग समझ चुके हैं। श्री सैनी ने हजारों की संख्या में उपस्थित लोगों से कहा कि आप लोगों ने कांग्रेस की झूठी गारंटियों से जनता को बचाना है और देश और प्रदेश की बागडौर मोदी-मनोहर के हाथों सौंपनी है। कार्यकर्ताओं से आग्रह करते हुए सैनी ने कहा कि अब चुनाव में समय बहुत ही कम बचा है, इसलिए बूथों को और अधिक मजबूत करें।
    सैनी ने उपस्थित लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि आप सभी यहां से हरियाणा में दस की दस लोकसभाओं में कमल का फूल खिलाने का संकल्प लेकर जाएं। मोदी और मनोहर सरकार ने देश और प्रदेश की तस्वीर और तकदीर बदलने का जो काम किया है वह लगातार जारी रहे इसके लिए मनोहर लाल सरकार को तीसरी बार प्रचंड बहुमत से बनाना हम सभी की जिम्मेदारी है।

    इस अवसर पर राष्ट्रीय सदस्यता प्रमुख सरदार गजेंद्र सलूजा, जिला भाजपा मीडिया प्रमुख ईश कुमार राणा,प्रदेश सचिव अल्पसंख्यक मोर्चा अमरजीत सिंह कोहली, जिला परिषद चेयरैपर्सन ज्योति शर्मा, नगर निगम मेयर अवनीत कौर, नगरपालिका चेयरमैन अशोक, दीपक राणा, अंकुश चौपडा, हरपाल मलिक, दीपा, युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष बलविन्द्र आर्य, एससी मोर्चा जिला अध्या रविन्द्र फुल्ले, किसान मोर्चा के अध्यक्ष महावीर दहिया, ओबीसी मोर्चा जिला अध्यक्ष गंगाराम स्वामी, अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला अध्यक्ष रफाकर हसन, महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष इंदू कुकरेजा, विधायक महिपाल ढांडा के भाई हरपाल ढांडा, मंडल अध्यक्ष दीवाकर मेहता, सुनीता, हरीश कटारिया, प्रीतम गुर्जर, विजय, अर्जुन शर्मा, नरेंद्र, संजय त्यागी, सुशील जिंदल, जसवीर, योगेश बादल, बूथ अध्यक्ष, शक्ति केंद्र प्रमुख, पन्ना प्रमुखों सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता, कार्यकर्ता तथा समाज के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

    Comments