Friday, March 1, 2024
Newspaper and Magzine


घरों में चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़. नाबालिग सहित दो आरोपी गिरफ्तार. 3 वारदातों का खुलासा.

By LALIT SHARMA , in Crime in Panipat , at November 26, 2023 Tags: , , , , ,

-वारदात में प्रयुक्त बाइक, पेचकश व दो लोहे की रॉड बरामद

BOL PANIPAT 26 नवम्बर 2023, पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत के मार्गदर्शन में सीआईए थ्री पुलिस टीम ने घरों में चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए गिरोह के नाबालिग सहित आरोपी को सनौली रोड पर बबैल नाका के पास से गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की। आरोपियों की पहचान मोनू निवासी छाजपुर कला व दूसरे की नाबालिग के रूप में हुई। आरोपियों से जिला की चोरी की तीन वारदातों का खुलासा हुआ। आरोपी दिन के समय गेट पर ताला लगे घरों की रेकी कर रात में चोरी की वारदात को अंजाम देते थे।

सीआईए थ्री प्रभारी इंस्पेक्टर अंकित ने बताया कि उनकी टीम को शनिवार को गश्त व जांच पड़ताल के दौरान गुप्त सूचना मिली की संदिग्ध किस्म के दो युवक सनौली रोड पर बबैल नाका के पास एक बाइक पर घूम रहे है। पुलिस टीम ने तुरंत मौके पर दबिश देकर दोनों युवकों को काबू कर पूछताछ की तो उन्होंने अपनी पहचान मोनू पुत्र सतपाल निवासी छाजपुर कला व दूसरे ने नाबालिग के रूप में बताई। गहनता से पूछताछ करने पर आरोपियों ने अपने एक अन्य साथी आरोपी के साथ मिलकर करीब एक सप्ताह पहले रात के समय सेक्टर 12 में एक घर में चोरी के दौरान हमला करने की वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकारा। वारदात बारे थाना चांदनी बाग में सेक्टर 24 निवासी राघव की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।

थाना चांदनी बाग में सेक्टर 24 निवासी राघव पुत्र अमित ने शिकायत देकर बताया था की उसका सबसे छोटा भाई वैभव मम्मी पापा के साथ सेक्टर 12 में रहता है। 15 नवम्बर को भाई वैभव व मम्मी पापा व्यापार के काम से आस्ट्रेलिया गए थे। वह और उसका भाई मयंक समय समय पर मकान की देखभाल कर रहे थे। भाई मयंक के साथ 17 नवम्बर की देर रात वह मकान को देखने के लिए गया तो मकान के बाहर एक युवक बाइक लिए खड़ा था। उन्होंने मकान के बाहर गाड़ी रोकी तो बाइक पर बैठे युवक ने आवाज लगाई की कोई आ गया है भागो। युवक आवाज लगाकर बाइक सहित फरार हो गया। वह मकान के अंदर गए तो दो लड़के घुसे हुए थे जिन्होंने पानी की मोटर उतार कर व गैस सिलेंडर निकालकर घर के आंगन में रखे हुए थे। एक युवक के हाथ में चाकू व बैग व दूसरे के हाथ में पेचकश था। दोनों युवकों ने उनके उपर वार करने की कोशिश की तो वह पीछे हट गए। चाकू वाला युवक भाग गया दूसरे युवक को भागते हुए उन्होंने मौके पर पकड़ लिया। चाकू वाला युवक वापिस आया और उनकी तरफ चाकू से प्रहार करते हुए अपने साथी आरोपी को छुड़ाकर ले गया। शिकायत पर थाना चांदनी बाग में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 382, 34 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने आरोपियों की धरपकड़ के प्रयास शुरू कर दिए थे।

इंस्पेक्टर अंकित ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने सेक्टर 18 में चोरी की दो और वारदातों को अंजाम देने बारे स्वीकारा। चोरी की उक्त वारदातों बारे थाना सेक्टर 13/17 में मुकदमें दर्ज है। पूछताछ में आरोपियों से खुलासा हुआ आरोपी मोनू दिन में बाइक पर सवार होकर ऐसे घरों की रेकी करता था जिनके गेट पर ताला लगा हो। फिर रात में तीनों आरोपी मिलकर उक्त घर में चोरी की वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते थे। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से वारदात में प्रयुक्त एक बाइक, पेचकश व लोहे की दो रॉड बरामद कर पूछताछ के बाद शनिवार को नाबालिग आरोपी को जुवेनाइल कोर्ट में पेश किया जहा से उसे बाल सुधार गृह मधुबन भेजा गया व आरोपी मोनू को माननीय न्यायालय में पेश किया जहा से उसे न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया।

चोरी की निम्न वारदातों का खुलासा हुआ

  1. आरोपियों ने 17 नवम्बर की रात सेक्टर 12 में एक घर में चोरी करने के दौरान हमला करने की वारदात को अंजाम दिया। थाना चांदनी बाग में राघव पुत्र अमित निवासी सेक्टर 24 की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।
  2. आरोपियों ने सेक्टर 18 में 25 जून की रात एक घर से सोने चांदी के जैवरात व नकदी चोरी की। थाना सेक्टर 13/17 में शक्ति पुत्र अजमेर निवासी सेक्टर 18 की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।
  3. आरोपियों ने 9 सितम्बर की रात सेक्टर 18 में एक घर से जूते व चादी के सिक्के व गिलास चोरी किए। थाना सेक्टर 13/17 में उदित पुत्र जे.आर चौहान निवासी सेक्टर 18 की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।

Comments