Friday, July 19, 2024
Newspaper and Magzine


गीता जयंती महोत्सव के अंतिम दिन शहर के मुख्य भागों में शोभा यात्रा निकाली गई

By LALIT SHARMA , in DIPRO PANIPAT PRESS RELEASE RELIGIOUS , at December 14, 2021 Tags: , , , , , , ,

BOL PANIPAT : 14 दिसम्बर। तीन दिवसीय जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव के अंतिम दिन शहर के मुख्य भागों में शोभा यात्रा निकाली गई। शोभा यात्रा रथ को शहरी विधायक प्रमोद विज, भाजपा जिला अध्यक्ष अर्चना गुप्ता व जिला उपायुक्त सुशील सारवान ने हैदराबादी रामलीला मैदान सनौली रोड़ से रवाना किया। श्री गीता की इस भव्य शोभा यात्रा में विभिन्न स्कूलों के बच्चों और अध्यापकों ने भी भाग लिया।

इस शोभा यात्रा में श्री श्याम की भव्य झांकी को फूलों से सजाया गया। श्री चैतन्य महाप्रभु, जो कि कलयुग में राधा कृष्ण का अवतार है कि झांकी का भी भव्य दर्शन कर सभी भक्तों में अपना जीवन कृतार्थ किया।  गीता महोत्सव की इस शोभा यात्रा में एसआर विद्या मंदिर, गीता संस्थान के साथ-साथ शहर के विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने भाग लिया।
इस दौरान विधायक प्रमोद विज ने कहा कि इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य हर नागरिक को अच्छे संस्कार मिले और अपनी संस्कृति का ज्ञान प्राप्त हो।

भाजपा जिला अध्यक्ष अर्चना गुप्ता ने कहा कि गीता महोत्सव के इस कार्यक्रम से शहर के लोगों में एक सौहार्दपूर्ण माहौल बना है। इस कार्यक्रम से जिलावासी अध्यात्मिक और अपनी संस्कृति के प्रति और अधिक जागरूक हुए हैं। यह यात्रा शहर के संजय चौक से निकलती हुई जीटी रोड पर आर्य कॉलेज के प्रांगण तक पहुंची।  इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त वीना हुडडा, एसडीएम धीरज चहल, तहसीलदार डॉ0 कुलदीप सिंह, प्रीतम प्रधान, निगम पार्षद विजय जैन सहित शहर के विभिन्न धार्मिक व सामाजिक संगठनों के लोग उपस्थित रहे.

Comments