Sunday, March 3, 2024
Newspaper and Magzine


महिला के साथ अपराध होने पर बिना देरी के करें एफआइआर दर्ज: प्रीति

By LALIT SHARMA , in Crime in Panipat SOCIAL , at December 9, 2021 Tags: , , , , , ,

BOL PANIPAT , 9 दिसंबर। महिला आयोग की अध्यक्षा प्रीति भारद्वाज दलाल ने महिला पुलिस थाना का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि आयोग हरियाणा में महिला संस्थानों का अलग-अलग विभागों में दौरा करके महिलाओं को मिलने वाली सुरक्षा का अवलोकन कर रहा है। गृह मंत्रालय के निर्देशानुसार जहां भी महिला के साथ अपराध हुआ है, संवेदनशीलता दिखाते हुए तुरंत उसी स्थान के पुलिस थाना में बिना किसी देरी के महिला की एफआइआर दर्ज हो।

महिला के प्रति हरियाणा में पिछले वर्षों की तुलना में अपराध कम हुए हैं। महिला आयोग का मुख्य उद्देश्य महिलाओं की शिकायत सुनना और उसका निवारण करना है। उन्होंने महिला पुलिस थाना में मिलने वाली सुविधाओं व उन्हें पूरा करने में आ रही समस्याओं के बारे में जानकारी ली।

उन्होंने कहा कि महिला की सुरक्षा पर बने कानून को कई महिलाएं अपने फायदे के लिए इस्तेमाल करती है। इस पर चिता जाहिर करते हुए इस तरह की गतिविधियों में शामिल महिलाओं पर अंकुश लगाया जा रहा हैं और पूरी निगरानी रखी जा रही है। महिला की सुरक्षा के लिए बने कानून को सिर्फ अपने इंसाफ के लिए प्रयोग करें ना कि इसके जरीए ब्लैकमेल करें।

महिला को अपनी सुरक्षा का पूरा हक है, लेकिन महिला को भी ध्यान रखना चाहिए कि कानून उनकी सुरक्षा के लिए बनाए गए है। उन्होंने कार्यालय में महिलाओं से संबंधित केसों की सुनवाई की और डीएसपी महिला थाना प्रदीप कुमार व एसएचओ सुनीता से भी अन्य केसों पर फीड बैक ली।

Comments