Sunday, March 3, 2024
Newspaper and Magzine


अम्बेडकर संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष ने महम के विधायक बलराज कुण्डू को किया सम्मानित

By LALIT SHARMA , in SOCIAL , at January 8, 2022 Tags: , , ,

एक समान शिक्षा हो सबका अधिकार – मनजीत दहिया

BOL PANIPAT . 8 जनवरी: हरियाणा की प्रख्यात सामाजिक संस्था हरियाणा अम्बेडकर संघर्ष समिति पंजीकृत के प्रदेश अध्यक्ष एवं भारतीय दलित पिछड़ा एकता मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनजीत सिंह दहिया लाखन माजरा ने आज महम चौबीसी – अठगामा के विधायक एवं जनसेवक श्री बलराज सिंह कुण्डू से उनके रोहतक स्थित निवास पर शिष्टाचार मुलाकात कर उनके द्वारा किये जा रहे सामाजिक, धार्मिक कार्यो के लिए सम्मानित किया और उनकी भूरी-भूरी प्रशंसा की।

मनजीत सिंह दहिया ने बताया कि विधायक बलराज कुण्डु एक जन सेवक है और पिछले कई वर्षो से महम विधानसभा क्षेत्र तथा रोहतक जिले की जनता की सेवा कर रहे है। उन्होेने बताया कि विधायक बलराज कुण्डू ने किसान आन्दोलनों में भी बढ़-चढ़ कर भाग लिया और पिछले कई वर्षो से जनता की सेवा में लगे हुए है।

वही हरियाणा अम्बेडकर संघर्ष समिति के प्रदेश अध्यक्ष मनजीत सिंह दहिया ने कहा कि देश भर में एक समान शिक्षा व्यवस्था होनी चाहिए जिस स्कूल में राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, राज्यपाल, आई ए एस और आई पी एस अधिकारी का बेटा – बेटी शिक्षा प्राप्त करता है उसी में चपड़ासी, किसान व दलित मजदूर का बेटा भी पढ़ाई करे। उन्होंने बताया कि असमान शिक्षा व्यवस्था ने ही देश में असमानता का बीज बोया है।

उन्होंने बताया कि अम्बेडकर संघर्ष समिति प्रदेश भर में समान शिक्षा को लेकर जन-जागृति अभियान चलायेगी।

समिति के प्रदेश अध्यक्ष मनजीत दहिया ने कहा कि कोरोना के नए वैरियंट ओमिक्रोन का प्रभाव देश व प्रदेश में काफी तेजी से बढ़ रहा है। इसीलिए वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए कोविड रोधी टीके की दोनों डोज अवश्य लगवाए।

उन्होंने कहा कि हमें कोरोना से बचाव के लिए सतर्क रहना होगा और मास्क व सैनीटाईजर का प्रयोग करते रहना होगा तभी हम कोरोना से बच सकते है। समिति की प्रदेश कोषाध्यक्ष कौशल्या देवी ने कहा कि माता-पिता अपने बच्चों का विशेष ध्यान रखे और कोरोना से बचाव के लिए उन्हें घर पर ही स्वस्थवर्धक भोजन खिलाए ताकि ऐसी महामारी से बचा जा सके।  

Comments