Friday, July 19, 2024
Newspaper and Magzine


समाधान शिविरों में गैर हाजिर रहने वाले अधिकारियों के खिलाफ होगी सख्त कार्यवाही:उपायुक्त डॉ. वीरेन्द्र कुमार दहिया

By LALIT SHARMA , in DIPRO PANIPAT PRESS RELEASE , at June 12, 2024 Tags: , , , , ,

-नागरिकों की समस्याओं को दूर करने के अधिकारियों को दिए निर्देश शिविर में पुलिस विभाग से जुड़ी समस्या का हल करने के लिए विभाग तत्परता : एसपी अजीत सिंह शेखावत
-समाधान शिविर के तीसरे दिन 112 समस्याएं विभिन्न नागरिकों द्वारा रखी गई

BOL PANIPAT , 12 जून। राज्य सरकार के दिशा निर्देश अनुसार शुरू किये जा रहे समाधान शिविर में बुधवार को बड़ी संख्या में लोगों ने अपनी समस्याओं का निदान करने को लेकर शिरकत की। समाधान शिविर अन्य दिनों की तरह ठीक 9 बजे प्रांरभ होकर 11 बजेे सम्पन्न हुआ। शिविर की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त डॉ. वीरेन्द्र कुमार दहिया ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे समय पर शिविर में पहुंचे व उनके विभाग से संबंधित मिलने वाली समस्याओं का एक निश्चित अवधि में समाधान करें। जिला सचिवालय में आयोजित किये गए समाधान शिविर में बुधवार को तीसरे दिन बड़ी संख्या में शिकायत कर्ता पहुंचे उनकी शिकायतों का एक एक करके उपायुक्त ने अन्य विभागों के अधिकारियों के सहयोग से निदान करने का प्रयास किया। उपायुक्त ने कहा कि भ्रष्टाचार मुक्त शासन उनकी प्राथमिकता है किसी भी कार्यालय में अगर भ्रष्टाचार संबंधित कोई भी शिकायत मिलती है तो उसके खिलाफ ठोस कदम उठाया जाएगा।  इस समाधान शिविर में 112 समस्याएं विभिन्न नागरिकों द्वारा रखी गई। शिविर में पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत ने कहा कि विभाग से जुड़ी समस्याओं के प्रति वे गंभीर है व उन समस्याओं का तत्परता से निदान करेंगे।  
उपायुक्त ने कहा कि सभी समस्याओं का समाधान निश्चित रूप से होगा लेकिन बहुत सी ऐसी भी समस्याएं है जिनका समाधान होने में समय लगता है। इन समाधान शिविरों में मुख्य रूप से बीपीएल कार्ड, प्रॉपर्टी आईडी, परिवार पहचान पत्र से संबंधित समस्याएं आई।
उपायुक्त डॉ. वीरेन्द्र कुमार दहिया ने कहा कि इन समाधान शिविरों का समय 9 से 11 बजे तक रखा गया है। इस दौरान सभी अधिकारी मौके पर उपस्थित रहेंगे व उनका एक ही ध्येय होना चाहिए कि जो समस्याएं लेकर नागरिक पहुंच रहे है उनका त्वरित समाधान निकले। शिविर में उपायुक्त ने अधिकारियों को हिदायत दी कि वे समाधान शिविरों को गंभीरता से ले। उपायुक्त ने शिविर में उन समस्याओं की समीक्षा भी की जो दो दिन पूर्व विभिन्न शिकायतकर्ताओं द्वारा रखी गई थी।   उपायुक्त ने नागरिकों की समस्याओं की सुनवाई करते हुए अधिकारियों से कहा कि सभी अधिकारी शिकायतकर्ताओं से मधुरता से बात करें व उनकी समस्या का निदान करने का प्रयास करें। शिविर में पहुंची सत्य कुमारी ने सामान्य अस्पताल में कैंटीन अलाट करने की प्रार्थना की वहीं राजाखेड़ी के कुलदीप ने लाल डोरे की प्रॉपर्टी आईडी का रकबा दुरुस्त करने की अपील की। शिकायत कर्ता काजल ने उपायुक्त से जच्चा बच्चा योजना के तहत लाभ दिलवाने का अनुरोध किया। कुलवंत कौर ने परिवार पहचान पत्र के संदर्भ में अपनी अपील की। इसी कड़ी में ऊझा के रामभज ने मैरिज प्रमाण पत्र की खामियों को दुरुस्त करने की अपील की।  
पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत ने कहा कि उनके विभाग से जुड़ी सभी समस्याओं का तत्परता से निदान किया जाएगा। उन्होंने नागरिकों द्वारा शिविर में रखी गई समस्याओं पर संज्ञान लेने का आश्वासन दिया।  समाधान शिविर में पहुंचे नागरिकों की समस्याओं का सभागार में निदान किया गया। । इस मौके पर निगम कमिश्नर साहिल गुप्ता, एसडीएम मनदीप सिंह, सीटीएम टीनू पोसवाल, सीईओ जिला परिषद गौरव कुमार के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Comments