Saturday, June 15, 2024
Newspaper and Magzine


नोटिसो की आड में नगर निगम करवा रही है अवैध फैक्ट्रियों का निर्माण: स्वामी

By LALIT SHARMA , in SOCIAL , at January 24, 2022 Tags: , , , , ,

BOL PANIPAT (24 जनवरी)रिहायशी क्षेत्र नूर वाला के पास कालिदास कॉलोनी में नगर निगम के अधिकारियों की मिलीभगत से धड़ल्ले से अवैध फैक्ट्रियों का निर्माण करवा कर सरकार को करोड़ों रुपए का सरेआम चुना लगाया जा रहा है! यह आरोप जोगिंदर स्वामी पूर्व जिला पार्षद ने प्रेस को जारी विज्ञप्ति में लगाते हुए कहा कि नगर निगम को बार-बार शिकायतें देने के बावजूद भी कालिदास कॉलोनी में अवैध फैक्ट्रियों के निर्माण का कार्य नहीं रोका गया! उल्टा अधिकारी अपने आका अधिकारी के आदेश पर वहां खड़े होकर बड़े-बड़े गोदामों का निर्माण कार्य करवा रहे हैं!

उन्होंने कहा कि शहर के सांसद ईमानदार हमारे विधायक ईमानदार होते हुए भी अधिकारी बेलगाम होकर शहर को नोचने का कार्य कर रहे हैं! उन्होंने कहा कि अब तक अवैध कॉलोनी के विकसित करवाने के कार्य में सरकार को सैकड़ों करोड़ का चूना लगाया जा चुका है! इस महाघोटाले में नगर निगम के छोटे अधिकारी से लेकर आला अधिकारी तक की खुली मिलीभगत है जिसके चलते आज शहर को बर्बादी के ढेर पर खड़ा कर दिया गया! आज पूरे शहर का पानी और वातावरण दूषित हो चुका है जिसके लिए खुले रुप से नगर निगम के बड़े अधिकारी जिम्मेदार है!

उन्होंने कहा कि शहर में बढ़ रहे क्राइम के लिए भी धड़ल्ले से विकसित हो रही अवैध कॉलोनियां हैं क्योंकि अपराधी अपने वारदातों को अंजाम देकर इन कालोनियों में जाकर छुप जाते हैं!

उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि पानीपत में अवैध कॉलोनियों को विकसित करवाने वाले अधिकारियों के खिलाफ जब तक आपराधिक मामला दर्ज नहीं होती तब तक यह अवैध कालोनियां यूं ही विकसित होती रहेगी! उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि नगर निगम आयुक्त की इस मामले में जिम्मेवारी तय की जानी चाहिए और यह देखना चाहिए की उनके कार्यकाल में कितनी अवैध कॉलोनियां विकसित की गई है और उससे सरकार को कितना नुकसान हुआ है! उसकी भरपाई इन अधिकारियों से वसूल की जानी चाहिए

Comments