Friday, July 19, 2024
Newspaper and Magzine


एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाले गिरोह का आरोपी गिरफ्तार.

By LALIT SHARMA , in Crime in Panipat , at June 14, 2024 Tags: , , , , ,

BOL PANIPAT : 14 जून 2024, सीआईए टू पुलिस टीम ने नूरवाला अड्डा पर एटीएम से पैसे निकालने आई महिला का एटीएम कार्ड बदलकर 54990 रूपये की ठगी करने वाले गिरोह के एक आरोपी को वीरवार देर शाम अनाज मंडी से गिरफ्तार किया। आरोपी की पहचान नसीब निवासी लोहचब जीन्द हाल किरायेदार विश्मबर नगर रोहतक के रूप हुई।

सीआईए टू प्रभारी सब इंस्पेक्टर संदीप ने बताया कि उनकी टीम को वीरवार देर शाम गश्त व जांच पड़ताल के दौरान गुप्त सूचना मिली की संदिग्ध किस्म का एक युवक अनाज मंडी में किसी आपराधिक वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहा है। पुलिस टीम ने मौके पर दबिश देकर युवक को काबू कर पूछताछ की तो उसने अपनी पहचान नसीब पुत्र बनवारी निवासी लोहचब जीन्द हाल विश्मबर नगर रोहतक के रूप में बताई।
गहनता से पूछताछ करने पर आरोपी ने अपने साथी आरोपी धर्मपाल के साथ मिलकर सुबह के समय नूरवाला अड्डे पर स्थित एटीएम पर नकदी निकालने आई एक महिला का एटीएम कार्ड बदलकर 54990 रूपये निकालने की वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकारा। ठगी की उक्त वारदात बारे थाना तहसील कैंप में रमन देवी पत्नी रवि निवासी इद्रा विहार कॉलोनी की शिकायत पर अभियोग दर्ज है।

थाना तहसील कैंप में रमन देवी पत्नी रवि निवासी इद्रा विहार कॉलोनी ने पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि वह पहली बार 13 जून को सुबह नूरवाला अड्डा पर स्थित एटीएम से पैसे निकालने गई थी। मशीन में कार्ड डालकर पैसे निकालने लगी तभी दो लड़के अंदर आए और कहा एटीएम कार्ड गलत लगा रखा है। युवकों ने पैसे निकालने में सहायता करने की बात कहकर उससे एटीएम कार्ड लेकर पिन नंबर पूछ लिया और एटीएम मशीन से 10 हजार रूपये निकालकर उसको दे दिए। साथ में वैसा ही एटीएम कार्ड भी दिया। पैसे लेकर वह घर की तरफ जा रही थी थोड़ा चलते ही उसके पिता जी का फोन आया जिन्होंने पैसे निकालने बारे पूछा। उसने बताया कि 10 हजार रूपये निकलवाए है। पिता जी ने बताया कि खाते से और 54990 रूपये निकलने का मैसेज आया है। वह वापिस एटीएम बूथ पर गई तो वह दोनों लड़के जा चुके थे। आरोपियों ने धोखधड़ी कर उसका एटीएम कार्ड बदलकर 54990 रूपये की नगदी निकाल ली। रमन देवी की शिकायत पर थाना तहसील कैंप में अभियोग दर्ज कर पुलिस ने आरोपियों की पहचान व धरपकड़ के प्रयास शुरू कर दिए थे।

सब इंस्पेक्टर संदीप ने बताया कि आरोपी से गहनता से पूछताछ करने व वारदात में शामिल फरार इसके साथी आरोपी के ठीकानों का पता लगा काबू करन व ठगी गई नगदी बरामद करने के लिए पुलिस ने आरोपी नसीब को शुक्रवार को माननीय न्यायालय में पेश किया जहा से उसे 2 दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया।

Comments