Friday, July 19, 2024
Newspaper and Magzine


डीसी सुशील सारवान ने नशीले पदार्थों की रोकथाम के संबंध में अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।

By LALIT SHARMA , in DIPRO PANIPAT PRESS RELEASE , at June 23, 2022 Tags: , , , , ,

BOL PANIPAT , 23 जून। डीसी सुशील सारवान ने वीरवार को लघु सचिवालय में हुई बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिले में नशीले पदार्थों की रोकथाम के संबंध में अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।  उन्होंने कहा कि जिले में नशा रोकने के हर आवश्यक कदम उठाया जायेगा।

उन्होंने बताया कि नशीले पदार्थों की रोकथाम के लिए प्रत्येक गांव में पांच-पांच या सात-सात व्यक्तियों की टीम बनाई जाएगी। इस टीम में ग्राम सचिव, पटवारी, भूतपूर्व सरपंच,नम्बरदार, चौकीदार तथा पुलिस व आर्मी से रिटायर्ड सदस्य जरूर शामिल किए जाएगा। इसी तरह नगर निगम क्षेत्र के सभी वार्डों में और नगरपालिका समालखा के 17 वार्डों में भी इसी तरह टीमों का गठन करना है।

उन्होंने कहा कि इस मामले  में वे सम्बन्धित एसएचओ को सूचित करेंगे। उन्होंने कहा कि बीईओ का कार्य कक्षा 11वीं व 12वीं के विद्यार्थियों का मुख्य रूप से नशे से दूर रखने बारे जागरूकता अभियान चलाना है।  उन्होंने कहा कि वे एसडीएम की हर महीने की 1 से 15 व 16 से 30 तारिख तक पाक्षिक बैठक लेंगे तथा इस बारे में पहले व तीसरे सप्ताह में रिपोर्ट देना सुनिश्वित करेंगे। इस बैठक में पुलिस अधीक्षक, डीएसपी हेडक्वार्ट विरेन्द्र सिंह, समालखा डीएसपी प्रदीप कुमार के साथ-साथ अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

Comments