Friday, March 1, 2024
Newspaper and Magzine


डॉ. अमित अग्रवाल ने गुरु श्री तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व को लेकर की जाने वाली तैयारियों का जायजा लिया।


BOL PANIPAT : 19 अप्रैल। मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव और सूचना जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक डॉ. अमित अग्रवाल ने मंगलवार को पानीपत के सैक्टर 13-17 में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आयोजित किए जाने वाले गुरु श्री तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व को लेकर की जाने वाली तैयारियों का जायजा लिया। इस मौके पर उन्होंने करनाल लोकसभा सांसद संजय भाटिया, विधायक प्रमोद विज, उपायुक्त सुशील सारवान, भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ. अर्चना गुप्ता के साथ तैयारियों को लेकर विचार-विमर्श भी किया।

डॉ. अमित अग्रवाल ने कहा कि आगामी 24 अप्रैल को आयोजित कार्यकम को लेकर बहुत अच्छी तैयारियां की जा रही हैं जिसमें जनप्रतिनिधि और अधिकारी आपसी समन्वय के साथ काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे कार्य दैवीय शक्ति के साथ पूरे होते हैं। उन्होंने कहा कि नई पीढी को गुरुओं के बलिदान के बारे में बताना ही ऐसे कार्यक्रम आयोजित करने का मुख्य उद्ेश्य है।

आपातकालीन मेडिकल सुविधाओं को लेकर बनेगा अलग पंडाल

मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव और सूचना जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक डॉ. अमित अग्रवाल ने निर्देश देते हुए कहा कि कार्यक्रम में आपातकालीन मेडिकल सुविधाओं को लेकर भी अलग से पंडाल बनाया जाए जिसमें विशेष रूप से चिकित्सकों की टीम उपलब्ध रहे ताकि आपातकाल में यह चिकित्सक अपनी सेवाएं दे सकें। उन्होंने रुट प्लान को लेकर भी आवश्यक दिशानिर्देश देते हुए कहा कि कार्यक्रम में आने वाली साध-संगत को किसी भी तरह की परेशानी नही होनी चाहिए। इसके लिए विशेष ध्यान रखा जाए।

सांसद संजय भाटिया ने कहा कि गुरु तेग बहादुर जी हिन्द की चादर हैं उन्होंने एक समुदाय के लिए नही बल्कि पूरी दुनिया के लिए अपना बलिदान दिया। आज हिन्दूस्तान दुनिया के नक्शे पर है तो वो गुरुओं के बलिदान के कारण ही है। सांसद संजय भाटिया ने इस कार्यक्रम के लिए मुख्यमंत्री मनोहरलाल का विशेष तौर पर धन्यवाद देते हुए कहा कि उनके दिशानिर्देशन में प्रदेश सरकार ने गुरुओं को समर्पित कई कार्यक्रम करवाए हैं। उन्होंने कहा कि गत दिवस अमृतसर स्थित स्वर्ण मन्दिर में मत्था टेककर पवित्र जल लाया गया है।

पानीपत शहरी विधायक प्रमोद विज ने कहा कि भारत के गुरुओं का गौरवशाली इतिहास नई पीढी को बताने के लिए ही ये कार्यक्रम आयोजित किया गया है ताकि आने वाली पीढी को इसकी जानकारी मिल सके। इसी को लेकर पिछले दिनों पानीपत में लाईट एण्ड सांउण्ड शो भी आयोजित किया गया था जिसे हजारों लोगों ने देखा था। भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ. अर्चना गुप्ता ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव चल रहा है और गुरु श्री तेग बहादुर जी के प्रकाश पर्व के माध्यम से आजादी के लिए हुए बलिदानों के बारे में जानकारी मिल सकेगी।

उपायुक्त सुशील सारवान ने मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव डॉ. अमित अग्रवाल को जानकारी देते हुए बताया कि प्रकाश उत्सव की तैयारियां युद्ध स्तर पर चल रही है। उन्होंने बताया कि 5.50 लाख वर्ग फिट एरिया में यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है जिसमें लंगर हॉल के अलावा मुख्य कीर्तन हॉल, जोड़ा घर, पार्किंग, प्रदर्शनी हॉल, मीडिया सेंटर इत्यादि बनाए जा रहे हैं। मुख्य मंच पर मुख्य मेहमानों के अलावा संतों व रागियों के लिए भी व्यवस्था की गई है। वाहनों के सुचारू रूप से आवागमन के लिए पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन के दिशानिर्देशन में पुलिस विभाग पूरी तरह मुस्तेद रहेगा। इस मौके पर जेजेपी जिला अध्यक्ष सुरेश काला, निगम आयुक्त आर.के. सिंह, एडीसी वीना हुड्डा, एसडीएम पानीपत विरेन्द्र ढुल, एसडीएम समालखा अश्वनी मलिक, सीईओ जिला परिषद विवेक चौधरी, सूचना जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग के अतिरिक्त निदेशक डॉ. कुलदीप सैनी, समाजसेवी नवीन भाटिया के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Comments