Friday, June 14, 2024
Newspaper and Magzine


75 करोड़ सूर्य नमस्कार कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करवाएं

By LALIT SHARMA , in DIPRO PANIPAT PRESS RELEASE , at December 31, 2021 Tags: , , , , ,

BOL PANIPAT , 31 दिसम्बर। उपायुक्त सुशील सारवान ने जानकारी देते हुए बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 75 करोड़ सूर्य नमस्कार कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए 3 जनवरी से 20 फरवरी तक आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडॉट 75सूर्यनमस्कारडॉटकॉम पर रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है। कोई भी व्यक्ति या संस्था उक्त वेबसाईट पर अपने आप को रजिस्टर्ड करवा सकती है। उक्त तिथि के मध्य सभी स्कूलों में सूर्य नमस्कार करवाने के लिए निर्देश जारी किए गए हैं।

डीसी सुशील सारवान ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हरियाणा योग आयोग द्वारा जारी दिशानिर्देशानुसार सूर्य नमस्कार के माध्यम से स्वतंत्रता सेनानियों को स्मरण करने, राष्ट्रीय चेतना जागृत करने का गौरव पूर्ण कार्य किया जा रहा है।

इसी के तहत 12 जनवरी को राष्ट्रीय युवा दिवस एवं स्वामी विवेकानन्द जयंती, गणतंत्र दिवस 26 जनवरी, रथ सप्तमी 7 फरवरी, महर्षि दयानंद सरस्वती जयंती, 12 फरवरी और रविवार 20 फरवरी को संकल्प पूर्ति महोत्सव का आयोजन भी किया जाएगा।

इसके लिए जिला शिक्षा अधिकारी को नोडल अधिकारी बनाया गया है। इस कार्यक्रम में विभिन्न सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं का सहयोग भी लिया जा रहा है।  

Comments