Sunday, March 3, 2024
Newspaper and Magzine


आर्य स्नातकोत्तर महाविद्यालय में मनाया गया राष्ट्रीय मतदाता दिवस

By LALIT SHARMA , in EDUCATIONAL , at January 25, 2022 Tags: , , , ,

BOL PANIPAT : 25 जनवरी 2022, आर्य स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आज महाविद्यालय की एन.एस.एस इकाई द्वारा राष्ट्रीय मतदाता दिवस के उपलक्ष्य में ऑनलाइन व ऑफलाइन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें लगभग 250 विद्यार्थियों ने भाग लिया। प्राचार्य डॉ.जगदीश गुप्ता ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस के उपलक्ष में आयोजित कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए एन.एस.एस अधिकारी प्रो.विवेक गुप्ता व डॉ.मनीषा डुडेजा सहित अन्य सदस्यों को बधाई दी। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि भारत देश में लोकतांत्रिक व्यवस्था है, हम सबको मिलकर लोकतांत्रिक व्यवस्था को मजबूत बनाने में अपना योगदान देना चाहिए। मत का अधिकार एक आम आदमी की ताकत है। हमें हमेशा अपने मत का प्रयोग निर्भीक व स्वतंत्र रूप से करना चाहिए। लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए मताधिकार का प्रयोग करना अत्यंत आवश्यक है।

एन.एस.एस अधिकारी प्रो.विवेक गुप्ता ने अपने संबोधन में कहा कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर सभी को ऑनलाइन या ऑफलाइन शपथ दिलाई गई। उन्होंने बताया कि भारत देश में लोकतांत्रिक व्यवस्था के अंतर्गत सभी को एक समान रूप से अधिकार प्राप्त है, हमें बिना किसी लोभ व लालच के अपने मत का प्रयोग करना चाहिए, हमें भारत के संविधान में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखना चाहिए।

उन्होंने बताया कि ऑफलाइन विद्यार्थियों ने कोविड -19 नियमों का पालन करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क का प्रयोग करते हुए भाग लिया साथ ही ऑनलाइन विद्यार्थी व स्टाफ सदस्य माइक्रोसॉफ्ट टीम के माध्यम से जुड़े।

मंच संचालन एन.एस.एस अधिकारी प्रो.विवेक गुप्ता द्वारा किया गया। इस अवसर पर कॉलेज के स्टाफ सदस्यों सहित अन्य मौजूद रहे।

Comments