Sunday, March 3, 2024
Newspaper and Magzine


हर्षोल्लास के साथ मनाया गया गणतंत्र दिवस

By LALIT SHARMA , in EDUCATIONAL , at January 26, 2022 Tags: , , , , ,

BOL PANIPAT : गीता इंजीनियरिंग कॉलेज में राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस अत्यंत हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। महाविद्यालय के उपाध्यक्ष अंकुश बंसल, प्रो वाइस चांसलर डॉ. गुलशन चौहान तथा रजिस्ट्रार दीपक डुडेजा , डीन इंजीनियरिंग डॉ. अमित गुप्ता, डीन डॉ. प्रेरणा, प्रिंसिपल फार्मेसी डॉ. सुनील जावला के द्वारा ध्वजारोहण किया गया। राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे को फहराकर राष्ट्रगान के साथ सलामी देकर सम्मान देते हुए विद्यार्थियों ने निरंतर आगे बढ़ते रहने का संदेश ग्रहण किया।

डॉ. गुलशन चौहान ने कहा कि आज का छात्र देश का भावी कर्णधार है। आदर्श छात्र, आदर्श नागरिक बनकर अपने उत्तरदायित्व तथा कर्तव्य का निर्वहन उन्हें करना चाहिए। 2022 का गणतंत्र दिवस, गणतंत्र की आत्मा से रूबरू होने के लिए, संविधान की प्रस्तावना है। विश्वबन्धुत्व की भावना को साकार करने के लिए सभी को प्रयत्न करना चाहिए। शिक्षा ही सभी क्षेत्रों में सफलता प्राप्त करने का माध्यम है। शिक्षा के द्वारा ही संविधान की प्रस्तावना को साकार करके गणतंत्र दिवस के महत्व के प्रति जन जागृति लाई जा सकती है।

महाविद्यालय के उपाध्यक्ष अंकुश बंसल ने सभी को कर्तव्य निर्वहन करते हुए राष्ट्र के समग्र उत्थान के लिए योगदान करने के लिए प्रेरित किया। डीन इंजीनियरिंग डॉ. अमित गुप्ता ने 73 वें गणतंत्र दिवस के पर्व पर स्वंतत्र भारतीय होने पर गर्व जताया। उन्होंने कहा कि हम सभी भारतीयों को विश्व में अपनी पहचान कायम करने के लिए गर्व होना चाहिए। उन्होंने संदेश दिया कि सभी को अपने परिवार और देश की सेवा के लिए सदैव तत्पर रहना चाहिए।

Comments