Friday, July 19, 2024
Newspaper and Magzine


मौलाना मोहम्मद हारून क़ासमी 159 वोटों से के जमीयत उलेमा-ए-हिंद अध्यक्ष चुने गए


BOL PANIPAT : (प्रीति शर्मा)  भारत के मुसलमानों के सबसे बड़े गैर राजनीतिक दल जमीयत उलेमा-ए-हिंद की हरियाणा पंजाब हिमाचल व चंडीगढ़ इकाई का पानीपत के सनौली में चुनाव हुआ, जिसमें सनौली निवासी मौलाना मोहम्मद हारून क़ासमी 159 वोटों से अध्यक्ष चुने गए।

इस अवसर पर जमीयत उलेमा-ए-हिंद के हैड आफिस से आए चुनाव इंचार्जों की मौजूदगी में चुनाव अमन व शांति के साथ संपन्न हुआ। जिसमें मौलाना मोहम्मद हारून क़ासमी को 571 वोट मिले जबकि मौलाना मोहम्मद खालिद क़ासमी को 412 वोट प्राप्त हुए। चुनाव में हिमाचल, पंजाब, चंडीगढ़ और हरियाणा के मेवात सहित सभी जिलों से वोटरों ने भाग लिया।

मौलाना हकीमुद्दीन क़ासमी और मौलाना वलियुदीन वली शिमाली ने इस जीत को हक़ और इंसाफ और सच्चाई की जीत क़रार दिया। जबकि मौलाना मोहम्मद हारून क़ासमी ने जीतने के बाद कहा कि वह अब हरियाणा पंजाब सहित चारों राज्यों में बसने वाले सर्व समाज के हित के लिए काम करेंगे। ताकि समाज से भेदभाव और ऊंच नीच की राजनीति खत्म हो सके।

इस अवसर पर मौलाना सईद मालब, मौलाना मुमताज़ क़ासमी, मौलाना असगर, मौलाना इलियास क़ासमी, मुफ्ती इरतिकाउल हसन, मुफ्ती खलील, हाफ़िज़ इंतज़ार, मौलाना मोहम्मद जावेद नदवी, मौलाना मोहम्मद साबिर क़ासमी, क़ारी याक़ूब और कारी सईदुज़्ज़मां आदि ने चुनाव अमन शांति से संपन्न होने पर जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष हज़रत मौलाना अरशद मदनी का शुक्रिया अदा किया। चुनाव को पुर अमन बनाने में मौलाना अमजद मजीदी, मौलाना शोकत मेवात, मौलाना असजद, मुफ्ती शराफत, मौलाना आबिद और मुफ्ती जुनैद आदि ने सहयोग किया।

Comments